NTA NEET 2024: नीट परीक्षा के आयोजन में होगा बड़ा बदलाव, अगले सत्र से NTA नहीं लेगा परीक्षा?

Spread the love

NEET 2024: Big Changes in Exam Organization – NTA Steps Back: मेडिकल कॉलेज में दाखिले के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA द्वारा नीट यूजी परीक्षा का आयोजन किया जाता है। अब नीट यूजी परीक्षा को लेकर बड़े बदलाव किए जा रहे हैं  खबर है कि “National Board Of Examinations In Medical Sciences” (NBEMS) 

अगले सत्र साल 2024 में नीट यूजी परीक्षा का आयोजन करेगा. इसके संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों एवं एक्सपर्ट्स से सलाह मांगी जा रही है. 

आपको बता दें कि NBEMS नीट पीजी परीक्षा का आयोजन करता है तथा अब नीट यूजी परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी भी NBEMS  को दी जा सकती है. हालाकि इस पर अंतिम फैसला केंद्र सरकार की शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग को करना है. यदि इस पर सहमति बनती है तो नीट यूजी परीक्षा भी एनबीई ही आयोजित करेगा। मीडिया रिपोर्ट की माने तो एक्सपर्ट्स के साथ ही स्टूडेंट्स भी इस बदलाव के पक्ष में है.

Read More: NEET UG 2023 Exam Date Out for Manipur Candidate: हालात सामान्य होते ही NTA ने जारी किया नया परीक्षा शेड्यूल

क्या नीट यूजी परीक्षा पैटर्न में होगा बदलाव?

NTA द्वारा मीडिया को दिए गए वक्तव्य में बताया गया कि नीट यूजी परीक्षा के पैटर्न में बदलाव नहीं किया जाएगा। उसके साथ ही सरकार द्वारा जो सुझाव दिया जाएगा उसका पालन NTA द्वारा किया जाएगा।

NTA NEET UG 2023 Result: मेडिकल कॉलेज में दाखिले के लिए लाखों अभ्यर्थियों को रिजल्ट का इंतजार: मेडिकल की पढ़ाई के लिए नीट यूजी परीक्षा 2023 में शामिल हुए लाखों कैंडिडेट को अब रिजल्ट जारी होने का इंतजार है. नवीनतम मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी याने NTA  द्वारा जल्द ही प्रोविजनल आंसर-की जारी की जा सकती है। आंसर-की जारी होने पर कैंडिडेट इसे ऑफिशियल वेबसाइट https://neet.nta.nic.in. से डाउनलोड कर पाएंगे,  इसके साथ ही कैंडिडेट्स को आंसर-की पर ऑब्जेक्शन दर्ज करने का मौका भी दिया जाएगा. Read More Here…


Spread the love

Leave a Comment