Site icon ExamBaaz

Rajasthan High Court LDC Exam Date: कब आयोजित होगी राजस्थान हाई कोर्ट एलडीसी परीक्षा? यहाँ जानें संबन्धित जानकारी 

Spread the love

Rajasthan High Court LDC Exam date 2022:

राजस्थान हाई कोर्ट में क्लर्क नियुक्ति के लिए आवेदन कराये जा चुके हैं। अब अभ्यर्थी इस परीक्षा के लिए परीक्षा तिथियों के घोषित होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। बता दें, अब तक हाई कोर्ट द्वारा परीक्षा के लिए किसी तिथि की घोषणा नहीं की गई है। संभावनाएं हैं, कि ये परीक्षा दिसंबर माह में आयोजित कराई जा सकती है। अभ्यर्थी परीक्षा से संबन्धित कोई भी अन्य जानकारी राजस्थान हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

आपको बता दें, राजस्थान हाई कोर्ट द्वारा इस प्रक्रिया के माध्यम से हाई कोर्ट में कुल 2,756 जूनियर जुडीशियल असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट तथा क्लर्क ग्रेड-ll पदों पर योग्य अभ्यर्थियों की नियुक्ति कराई जाएगी। इन नियुक्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 22 सितंबर 2022 तक चलाई गई थी। नियुक्ति के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा की तिथियाँ अब तक घोषित नहीं की गई हैं। परीक्षा तिथि की घोषणा होते ही अभ्यर्थी इससे संबन्धित सूचना हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकेंगे। 

परीक्षा तिथि को लेकर न हो भ्रमित

बीते कुछ समय से इंटरनेट पर कई स्रोतों द्वारा यह सूचना दी जा रही है, कि राजस्थान हाई कोर्ट क्लर्क नियुक्ति परीक्षा 22 नवंबर 2022 को आयोजित कराई जाएगी। लेकिन बता दें, हाई कोर्ट द्वारा ऐसी कोई सूचना नहीं दी गई है। हाई कोर्ट द्वारा परीक्षा तिथि तथा अन्य कोई भी संबन्धित जानकारी केवल आधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी की जाएगी। अतः अभ्यर्थियों को हिदायत दी जाती है, कि वे किसी भी अनधिकृत स्रोत द्वारा दी गई अप्रमाणित जानकारी पर विश्वास न करें एवं इन गलत खबरों को लेकर भ्रमित न हों।

अभ्यर्थी ध्यान रखें, कि यदि उन्हें किसी अनधिकृत स्रोत द्वारा परीक्षा से संबन्धित कोई भी जानकारी दी जाती है, तो वे उस जानकारी के सत्यापन के लिए राजस्थान हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ। अभ्यर्थी यहाँ ‘Recruitment’ सेक्शन में जाकर हाई कोर्ट क्लर्क नियुक्ति के ऑप्शन को चुनें। इस परीक्षा से संबन्धित सभी जानकारी एवं सूचनाएँ आपकी स्क्रीन पर आ जाएंगी। अब अभ्यर्थी यहाँ मिलान कर के देख सकते हैं, कि प्राप्त जानकारी सही है या नहीं। 

ये भी पढ़ें-

REET 2022 Result: इंतज़ार खत्म, जारी हो चुका है रीट परीक्षा का रिज़ल्ट, इतने फ़ीसदी अभ्यर्थी हुए पास, जाने कट ऑफ़ सहित पूरी जानकारी


Spread the love
Exit mobile version