MP Patwari Bharti 2023: पटवारी भर्ती के आवेदन की तिथि बढ़ी, बंपर आवेदन के चलते रुला रहा सर्वर, जाने ज़रूरी बातें!

Spread the love

MP Patwari Bharti 2023 Application Date Extended: मध्यप्रदेश में सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे लाखों अभ्यर्थी प्रदेश में निकली पटवारी तथा ग्रुप 2 सब ग्रुप 4 सहायक संपरिक्षक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने में जुटे हुए है। बंपर आवेदन के चलते सर्वर डाउन होने की समस्या के बाद मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मण्डल ने आवेदन की अंतिम तिथि 19 जनवरी से बढ़ा कर 23 जनवरी कर दी है। 

इसलिए रुला रहा है सर्वर

बीते दिनों से परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों द्वारा सोशल मीडिया में सर्वर डाउन होने की शिकायतें की जा रही थी उम्मीदवारों के अनुसार स्लो सर्वर होने के कारण एक फॉर्म भरने में ही घंटों लग जा रहे है। रिपोर्ट के मुताबिक़ क्योस्क (mponline) संचालकों का कहना है कि फॉर्म में पदों की प्राथमिका भरने में बहुत समय लग रहा है अलग- अलग पदों के लिए कुल 212 प्राथमिकताए है। आवेदन के लिए रोज़गार पंजीयन तथा समग्र आईडी भी अनिवार्य कर दी गई है इसीलिए आवेदन प्रकिया बहुत लंबी हो गई है।

MP Patwari Exam 2023 Important Date

Notification Date22 November 2022
Online Application Starts from05 January 2023
Closing date of application form23 January 2023 (Extended)
Last Date for correction in Application Form24 January 2023
Written examination date15 March 2023

इन पदों पर होगी भर्ती

बता दें कि प्रदेश में लंबे इंतज़ार के बाद पटवारी पदों पर भर्ती निकली गई है रिपोर्ट के मुताबिक़ 5 जनवरी से 19 जनवरी तक ही 10 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन कर चुके है। पटवारी, ग्रुप 2/सब ग्रुप 4 के कुल 9073 पदों पर भर्ती की जानी है जिसमे पटवारी के 6755 पद है। इस परीक्षा का आयोजन 15 मार्च से होना संभावित है, परीक्षा के एडमिट कार्ड परीक्षा से 10 दिन पूर्व अधिकारी वेबसाइट पर जारी किए जाएँगें।

कैसे करें आवेदन?

स्टेप-1 सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाये

स्टेप-2 होम पेज पर दिखाई दे रहे “ Latest Update section” पर क्लिक करें

स्टेप-3  इसके बाद ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करे, नई विंडो ओपन होने पर, यदि आप पहले से रजिस्टर है तो सीधें ऑनलाइन आवेदन करें अन्यथा पहले प्रोफाइल रजिस्टर करें

स्टेप -4 आवेदन लिंक पर क्लिक करने पर फॉर्म ओपन होगा अपने सभी जानकारी तथा ज़रूरी डॉक्यूमेंट अपलोड करे तथा आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के बाद शुल्क भुगतान करें

स्टेप-5 आवेदन शुल्क भुगतान के बाद आवेदन का पीडीएफ़ डाउनलोड कर लिवें तथा प्रिंट आउट ले लिवें

ये भी पढ़ें:


Spread the love

Leave a Comment