NEET 2021 Latest Update: नीट यूजी आन्सर की, रिज़ल्ट, काउंसलिंग सभी नई अपडेट यहाँ देखें

NEET 2021 Latest Update: एनटीए  याने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट यूजी एग्जाम 2021 का आयोजन 12 सितंबर को किया था। जिसकी आंसर शीट NTA द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in. जारी की जा चुकी है  ऐसे कैंडिडेट जो आंसर की के लिए ऑब्जेक्शन करना चाहते हैं वह आज 17 अक्टूबर 2021 को रात 9:00 बजे तक ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर ऑब्जेक्शन दर्ज कर सकते हैं।

 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट एग्जाम आंसर की को चेक करने और चैलेंज करने के लिए विंडो 15 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक ओपन की है। उम्मीदवार को आपत्ति दर्ज करने के लिए प्रति प्रश्न ₹1000 का भुगतान करना होगा। नीट परीक्षा 2021 संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

आपको बता दें कि सभी आपत्तियों पर विचार करने के पश्चात एंटी के द्वारा फाइनल आंसर की जारी की जाएगी तथा इसके 1 सप्ताह के पश्चात रिजल्ट घोषित किया जाएगा हालांकि रिजल्ट को लेकर एनडीए द्वारा कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के द्वारा National Eligibility Entrance Test (NEET) का आयोजन भारत में इतना तक मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए करता है नीट के रिजल्ट के पश्चात मेडिकल काउंसलिंग कमिटी (MMC) अखिल भारतीय कोटा काउंसलिंग के लिए mmc.nic.in पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Leave a Comment

error: Content is protected !!