Samvida Shikshak Online Counseling Process 2020

Samvida Shikshak Online Counseling Process 2020

Samvida Shikshak Online Counseling Process

संविदा शिक्षक काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कर दी गई है इस पोस्ट मे हम काउंसलिंग प्रक्रिया की जानकारी शेअर कर रहे है अधिक जानकारी के लिए पूरी पोस्ट को ध्यान से पढे-

माध्यमिक शिक्षक भर्ती काउंसलिंग – 

More details – click here 

माध्यमिक शिक्षक विषयवार एवं प्रवर्गवार रिक्तिया – click here 

उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती काउंसलिंग-

More details – click here 

उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती विषयवार एवं प्रवर्गवार रिक्तिया- click here 

मध्य प्रदेश संविदा शिक्षक काउंसलिंग प्रक्रिया (Samvida Shikshak Online Counseling)-

संविदा शिक्षक वर्ग 1-2 के काउंसलिंग प्रक्रिया 10 जनवरी से शुरू कर दी गई है सभी महत्वपूर्ण जानकारी आप सभी उत्तीर्ण हुए उम्मीदवारों को ऑनलाइन चॉइस फिलिंग करना होगी जिसके बाद ही काउंसलिंग आयोजित की जाएगी।

संविदा शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के पहला चरण चॉइस फिलिंग का होगा। जिसके चलते सबसे पहले चयनीत अभ्यर्थी ऑनलाइन चॉइस फिलिंग करेंगे। वहीं चॉइस फिलिंग के बाद रैंक के आधार पर उम्मीदवारों को चॉइस के अनुसार जगह का वितरण किया जाएगा। जबकि इसके साथ ही यानि चॉइस फिलिंग काउंसलिंग होगी। जिसमें मुख्य रूप से आपके द्वारा लगाए गए डॉक्यूमेंट्स की जांच की जाएगी।

चयनित अभ्यर्थी ऑनलाइन चॉइस फिलिंग में अपनी नियुक्ति कहां चाहते हैं ऐसी 20 जगहों का नाम चॉइस के आधार पर क्रमवार भरेंगे। – इसके बाद आपकी चॉइस के आधार पर जगह आपकी मैरिट पर निर्भर करेगी। यानि जिसकी रैंक जितनी उपर होगी,उसकी चॉइस को उतनी प्राथमिकता दी जाएगी। वहीं कम रैंक वाले की चॉइस भी कम प्राथमिकता में रहेगी। चॉइस फिलिंग के बाद काउंसलिंग होगी। साथ ही चयनीत उम्मीदवारों के पेपर्स का वेरिफिकेशन किया जाएगा।

For The Latest Activities And News Follow Our Social Media Handles:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here