CM Madhya Pradesh Event 2020: शिवराज सरकार मनाएगी गरीब कल्याण सप्ताह जाने पूरी खबर!!

CM Madhya Pradesh Event 2020: 16 से 23 सितम्बर तक मनेगा “गरीब कल्याण सप्ताह”

CM Madhya Pradesh Event 2020: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा गरीब कल्याण सप्ताह बनाने की घोषणा की गई है इस कार्यक्रम के अंतर्गत हितग्राहियों को 800 करोड रुपए की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी इसके लिए  22 सितंबर 2020 को मध्य प्रदेश सरकार द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें गरीब कल्याण सप्ताह के अंतर्गत प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के पात्र हितग्राहियों, दुग्ध उत्पादक, सहकारी समितियों के सदस्य, मछली पालको तथा सामान्य दुग्ध उत्पादक किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड वितरित किए जाएंगे साथ ही सहकारी बैंकों के द्वारा किसानों को 0% ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध कराने संबंधित विभिन्न कार्य किए जाएंगे। 

 प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि तथा सहकारी बैंकों से 0% ब्याज पर ऋण लेने वाले किसानों  की जानकारी  ऑफिशल वेबसाइट cmmadhyapradeshevent.mp.gov.in  पर प्रदर्शित की जाएगी

गरीब कल्याण सप्ताह के तहत 17 सितंबर को प्रदेश सरकार द्वारा कुपोषित बच्चों को आगंनगाबाडी केन्द्रो के माध्यम से दूध वितरण का  शुभारंभ किया जाएगा। जिसका लाईव प्रसारण किया जाएगा।

 गरीब कल्याण सप्ताह के तहत प्रत्येक दिन अलग-अलग विभागों से संबंधित कार्यक्रमों का आयोजन होगा। शुक्रवार 17 सितम्बर महिला-बाल विकास विभाग के लिए निर्धारित है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जिलों में चिन्हाकिंत नवनिर्मित 601 ऑगनवाड़ी भवनों का वर्चुअल लोकार्पण सिंगल क्लिक के माध्यम से करेंगे। आँगनवाड़ी स्तर पर कुपोषित बच्चों को दूध वितरण किया जायेगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री चौहान बच्चों की माताओं से संवाद भी करेंगे। गरीब कल्याण सप्ताह के अंतर्गत 17 सितंबर को मुख्यमंत्री डिण्डोरी जिले के तेजस्विनी समूह तथा अन्य स्व-सहायता समूहों की महिलाओं से चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के हितग्राहियों तथा लाड़ली लक्ष्मी योजना की बालिकाओं को छात्रवृत्ति का भुगतान सिंगल क्लिक के माध्यम से करेंगे।

TAG:  MP Garib Kalyan Saptah / CM Madhya Pradesh Event 2020 / गरीब कल्याण सप्ताह / cmmadhyapradeshevent

For Latest Update Please join Our Social media Handle

Follow Facebook – Click Here
Join us on Telegram – Click Here
Follow us on Twitter – Click Here

Leave a Comment

error: Content is protected !!