NEET UG 2023: NTA ने जारी किया नया परीक्षा शेड्यूल, इस तारीख़ को होगी परीक्षा

Spread the love

NEET UG 2023 Exam Date Out: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा NEET UG Exam का नया शेड्यूल जारी किया गया है. यह एग्जाम शेड्यूल मणिपुर राज्य के कैंडिडेट के लिए है, बता दें कि

बीते दिनों मणिपुर राज्य में कानून अव्यवस्था के चलते 7 मई को नीट परीक्षा स्थगित कर दी गई थी. अब राज्य में हालात सामान्य होने के बाद NTA ने नया परीक्षा शेड्यूल जारी किया है.

NEET UG Exam Date?

NTA द्वारा जारी किए गए परीक्षा शेड्यूल के अनुसार नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 3 जून से 5 जून 2023 के बीच किया जाएगा. परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर डाउनलोड किए जा सकेंगे. आपको बता दें कि NTA द्वारा आज 26 मई को परीक्षा का यह शेड्यूल जारी किया गया है परीक्षा से जुड़ी सभी नवीनतम जानकारी जल्द ही इस पेज पर अपडेट कर दी जाएंगी.

CUET UG-PG परीक्षा का शेड्यूल भी हुआ जारी

आपको बता दें कि मणिपुर राज्य के लिए नीट यूजी परीक्षा के साथ ही CUET UG-PG याने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट यूजी एंड पीजी एग्जाम 2023 का शेड्यूल भी NTA ने जारी कर दिया है आपको बता दें कि जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार CUET UG 2023 परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन सीबीटी मोड में 5,6,7 तथा 8 जून को किया जाएगा. तो वही CUET PG परीक्षा का आयोजन 5 जून से 17 जून 2023 तक होगा. यह परीक्षा ऑनलाइन सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी.

जैसा कि आप जानते हैं अगर आप किसी अंडरग्रेजुएट कोर्स या प्रोग्राम में एडमिशन लेना चाहते है तो आपको CUET एग्जाम देना होता है इस परीक्षा को पास करके आप बड़ी आसानी से उन CUET से जुड़ी यूनिवर्सिटी के UG, PG और PhD कोर्स में एडमिशन ले सकते है।

Read More:

NTA NEET 2024: नीट परीक्षा के आयोजन में होगा बड़ा बदलाव, अगले सत्र से NTA नहीं लेगा परीक्षा?


Spread the love

Leave a Comment